GeM से रोजाना कमाओ 10 से ₹15000 (Earn 10 to ₹ 15000 daily from GeM)

         Earn 10 to ₹ 15000 daily from GeM

अगर आप एक बिजनेसमैन हैं और बिजनेस करना चाहते हैं  तो Ge-M आपके लिए एक सुनहरा अवसर है। दोस्तों यह तो हम जानते हैं कि government एक बहुत बड़ी Buyer है। और अगर आप Ge-M के साथ बिजनेस शुरू करते हैं तो और कस्टमर के साथ साथ government भी आपकी कस्टमर बन जाती है। मगर उससे पहले जानते हैं कि Ge-M क्या है।






Ge-M क्या है।

2016 में भारत सरकार ने Ge-M portal की शुरूआत की जिसका पूरा नाम है government e marketplace. यह पागल बिल्कुल Amazon और Flipkart की तरह है लेकिन इसको government operate करती है।

इसका सीधा सा मकसद है कि सभी गवर्नमेंट Buyer को एक जगह इकट्ठा करना और सभी sellers को एक जगह इकट्ठा करना, और government organisation को Buyer  की भूमिका में ओपन मार्केट में उतारना।

                     #   15 August Special

                    #    Raksha Bandhan Special

इसमें अब तक 45000 से ज्यादा Buyer इसके साथ जुड़ चुके हैं जिसमें Central Government departments, state government departments, semi government organisation, private limited companies, शामिल है। इसके अलावा 400000  sellers और service provider भी इसके साथ जुड़ चुके हैं।

इस पोर्टल को 3 साल पूरे हो चुके हैं और आने वाले समय में भारत सरकार इंश्योर होना चाहती है कि सभी सरकारी दफ्तर और गैर सरकारी दफ्तर और अर्ध सरकारी दफ्तर सभी Ge-M के द्वारा ही परचेज करें।

 
इसके फायदे

                                                 दोस्तों अगर आप इसके ऊपर ऐसे सेलर के रूप में Registration करते हैं तो आप government के सभी दफ्तरों में संपर्क में आ जाते हैं क्योंकि इंडियन मार्केटिंग समंदर  में गवर्नमेंट एक बड़ी मछली हैगवर्नमेंट ऑर्गेनाइजेशन को अगर कुछ भी परचेस करनी होगी तो वह डक्ट आपसे ही संपर्क करेंगे। और इसमें सेलर्स को भी पता  चलता रहता है कि उसे आगे क्या बेचना है।


Registration kaise karen


दोस्तों इसमें paper work ज्यादा नहीं है और कोई भी सेलर ज्यादा paper work like नहीं करता, बहुत simple  है इसमें  log in करना। आइए step by step समझते हैं।
      • आधार कार्ड
      • उद्योग आधार/ कंपनी रजिस्ट्रेशन  llb Registration
      • GST Registration Number
      • अकाउंट डिटेल और उसी बैंक का कैंसिल चेक
      • आपका एड्रेस प्रूफ और आपकी कंपनी का एड्रेस प्रूफ


बताए गए सभी documents को इकट्ठा करने के बाद आप GeM -Portal पर Registration कर सकते हैं। उसके लिए आपको Gem.gov.in पर जाना होगा।

जहां जाने के बाद आपको साइन अप का ऑप्शन मिलेगा वहां क्लिक करने पर आपको टर्म एंड कंडीशन को चूस कर ले और फिर इन documents के साथ आप वहां Startup कर सकते हैं।

Post a Comment

2 Comments

  1. GEM Registration

    GEM is a government-run e-commerce portal. One-stop to facilitate and enable easy online procurement. GeM Registration. Call Now. +91 – 8929218091,0120-4160908.

    ReplyDelete
  2. Thank you for sharing information about your service. We at Bidz365, know that the process of submitting tender can be quite challenging for businesses that lack the time, resources, and understanding of the procedures.

    GeM Training
    Tender Services

    ReplyDelete

Please do not enter any spam link in the comment box.